Monday, May 4, 2015

अवैध संबंधों की अफवाह के चलते उसकी पारिवारिक जिंदगी तबाह होने के कगार पर

आम आदमी पार्टी (आप) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन पार्टी के किसी न किसी नेता पर आरोप लगने का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। ताजा विवाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास से जुड़ा है।आप की एक महिला कार्यकर्ता की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग ने कुमार विश्वास को तलब किया है। 
महिला का आरोप है कि कुमार विश्वास से अवैध संबंधों की अफवाह के चलते उसकी पारिवारिक जिंदगी तबाह होने के कगार पर है। महिला के मुताबिक पति ने उसे घर से निकाल दिया है और तलाक की भी धमकी दी है। महिला 2014 के लोकसभा चुनावों में कुमार विश्वास का प्रचार करने के लिए अमेठी भी गई थी। महिला चाहती है कि कुमार विश्वास इस पूरे मामले पर सफाई दें, ताकि उसकी पारिवारिक जिंदगी बच सके।
महिला ने विश्वास की पत्नी पर उसे बदनाम करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि कुमार की पत्नी सभी को यह कह रही हैं कि उन्होंने अमेठी में उसे विश्वास के साथ पकड़ा था। महिला का कहना है कि सोशल मीडिया पर भी उसकी छवि खराब की जा रही है और इतना सब होने के बावजूद कुमार इसका सार्वजनिक तौर खंडन नहीं कर रहे हैं।
महिला की शिकायत के बाद दिल्ली महिला आयोग ने कुमार विश्वास को समन जारी किया है। आयोग ने आगामी मंगलवार को अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है। महिला ने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल से 8 अप्रैल को भी इस बाबत शिकायत की थी, लेकिन अभी तक उस ओर से जवाब नहीं आया।
कुमार विश्वास के पीए का कहना है कि कुमार अपने गांव गए हैं और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह का कहना है कि शिकायतकर्ता ने पुलिस कमिश्नर, अरविंद केजरीवाल को भी शिकायत भेजी थी। उन्होंने कहा कि कुमार विश्वास को सामने आकर इस मसले पर अपना पक्ष रखना चाहिए।

No comments: