Tuesday, May 5, 2015

बॉलिवुड ऐक्टर सलमान खान दोषी करार दिए गए

2002 हिट ऐंड रन केस में बॉलिवुड ऐक्टर सलमान खान दोषी करार दिए गए हैं। मुंबई की सेशंस कोर्ट के जज डी.डब्ल्यू देशपांडे ने अपने फैसले में यह मान लिया है कि सलमान हादसे की रात शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे। कोर्ट ने कहा कि सलमान पर 10 साल की सजा बनती है आप क्या कहते हैं?
कोर्टरूम में जज ने सलमान से पूछा कि आपके ऊपर लगे तमाम आरोप सही साबित हो रहे हैं और आपके ऊपर 10 साल की सजा बनती है, आपका क्या कहना है? सजा पर जिरह अभी जारी है। बता दें कि सलमान कोर्ट परिसर में हंसते हुए पहुंचे थे लेकिन विटनेस बॉक्स में पहुंचते ही उनके चेहरे के हाव-भाव बदल गए थे। बाहर खड़े उनके भाई अरबाज-सोहेल भी परेशान दिखाई दे रहे थे। सलमान के पास लाइसेंस न होने, शराब पीने और ड्राइविंग करने के आरोप को कोर्ट ने जैसे ही सही माना, अरबाज और सोहेल भी परेशान हो उठे।
इन तीनों जुर्म पर 10 साल की सजा का प्रावधान है लेकिन अगर सलमान को 3 साल की सजा होती है तो उन्हें बेल मिल सकती है। तीन साल से ज्यादा की सजा होने पर बेल सेशंस कोर्ट के जज के अधिकार क्षेत्र से बाहर की बात होगी। ऐसे में उन्हें आज ही जेल जाना होगा। हाई कोर्ट से बेल की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही वह बाहर आ सकेंगे।
वहीं, फैसले से पहले सलमान ने कोर्ट पहुंचने से पहले मां-पिता से गले लगकर आशीर्वाद लिया। उनके परिवार में प्रार्थना का दौर भी शुरू हुआ। सिक्यॉरिटी के मद्देनजर सेशंस कोर्ट में पुलिस की भारी तैनाती की गई। उपनगर बांद्रा में गैलक्सी अपार्टमेंट स्थित सलमान के घर में उनके परिवार के सदस्य-मां सलमा, भाई-अरबाज और सोहेल खान, बहन-अलवीरा और अर्पिता बीती रात से सलमान के लिए दुआ करते रहे। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि सलमान की मां भी बीते कुछ दिनों से मंदिरों में प्रार्थना कर रही थीं।
सलमान मंगलवार को ही जम्मू-कश्मीर से वापस आ गए जहां वह अपने प्रॉडक्शन की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' की शूटिंग कर रहे थे। यह फिल्म जुलाई में रिलीज होनी है। मंगलवार रात से ही उनके घर सितारों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। बॉलिवुड स्टार शाहरुख खान ने भी सलमान के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। दोनों के बीच डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई।
शाहरुख के अलावा, फैसले से पहले सलमान की बहन अर्पिता, उनके दोनों भाई-अरबाज और सोहेल खान और कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी भी आज सुबह उनसे मिले। इसके अलावा सोहा अली खान, निर्देशक डेविड धवन, सलमान के जीजा अतुल अग्निहोत्री भी तड़के उनसे मिलने उनके घर पहुंचे और शुभकामनाएं दीं।
सूत्रों ने बताया कि सलमान मंगलवार शाम घर पहुंचे और अपने परिवार के साथ वक्त गुजारा था।

No comments: