Monday, May 4, 2015

अटल बिहारी वाजपेयी व लाल कृष्ण आडवाणी को बड़े नागरिक सम्मान दिए जाने पर कड़ी आपत्ति

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने बीजेपी के बड़े नेताओं अटल बिहारी वाजपेयी व लाल कृष्ण आडवाणी को बड़े नागरिक सम्मान दिए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है  
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न दिए जाने पर निशाना साधते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद गिराए जाने के पीछे उनका भी हाथ था। ओवैसी ने कहा कि वाजपेयी को भारत रत्न दिया गया। क्या हम भूल गए कि 5 दिसंबर की अपनी तकरीर में वाजपेयी ने कहा था कि धरती को समतल होना पड़ेगा। यह विडियो आज भी यू-ट्यूब पर मौजूद है। जिस वाजपेयी ने कहा था कि क्या कल हम पत्थरों के ऊपर बैठेंगे। पत्थरों को साफ करके जमीन पर बैठेंगे। आज ऐसे शख्स को भारत रत्न अवॉर्ड दिया गया है। हम इस हुकूमत से इंसाफ की उम्मीद नहीं कर सकते। 
पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को पद्मविभूषण दिए जाने पर भी ओवैसी ने टिप्पणी की है। उन्होंने आडवाणी की रथ यात्रा पर भी तल्ख टिप्पणी की। ओवैसी ने कहा कि आडवाणी को पद्मविभूषण के अवॉर्ड से नवाजा गया है। वह शख्स जिसने रथयात्रा के जरिये पूरे हिंदुस्तान में तबाही और बर्बादी मचाई। जिसके कारण कितनी कत्लोगारद हुई। आज मोदी की सरकार उन्हें पद्मविभूषण के अवॉर्ड से नवाज रही है। उन पर आज भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। ओवैसी ने कहा मेरे विचार से ऐसा पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी व्यक्ति पर आपराधिक केस दर्ज है और उसे यह सम्मान दिया गया है।

No comments: