Thursday, May 28, 2015

बिग बी पर एक करोड़ रुपये का मुकदमा

सिलेब्रिटीज के लिए सोशल मीडिया पर ऐक्टिव होना फायदेमंद है, तो इसके साथ कई मुसीबतें भी हैं। अब अमिताभ बच्चन का ही मामला देखिए। फेसबुक और ट्विटर अपने फैन्स को अपनेपन का अहसास कराना उन्हें भारी पड़ गया है। ट्विटर पर फेसबुक पर एक पोस्ट रीशेयर करने के चक्कर में बिग बी पर एक करोड़ रुपये का मुकदमा ठोंक दिया गया है। 
हरियाणा के रोहतक महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (एमडीयू) के यूथ वेलफेयर डिपार्टमेंट के डायरेक्टर जगबीर राठी ने एक्टर अमिताभ बच्चन को लीगल नोटिस भेजकर 15 दिन में जवाब और 1 करोड़ रुपये की मांग की है।
राठी के मुताबिक, उनकी कविता 'कोर्ट का कुत्ता' को बिग बी के ट्विटर पर किसी विकास दुबे ने पोस्ट किया। बाद में बिग बी ने उसे ट्विटर और एफबी पर दुबे के नाम से शेयर कर लिया। उन्होंने कहा कि ईमेल से उन्होंने बिग बी को जानकारी दी थी।
सूत्रों के मुताबिक, राठी ने 2006 में 'माटी का चूल्हा' किताब लिखी थी। इसमें 'कोर्ट में कुत्ता' नाम से एक कविता भी थी। इस कविता को विकास दुबे नाम के लड़के ने अमिताभ बच्चन को ट्वीट कर दिया। बिग बी ने भी दरियादिली दिखाते हुए फेसबुक और ट्वीट पर कविता शेयर कर दी। बिग बी ने यह भी लिख दिया, 'मेरे फेसबुक फॉलोअर विकास दुबे से एक और मार्मिक कथा।'
इस ट्वीट पर राठी की नजर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत ई-मेल, फेसबुक व ट्विटर पर इसकी जानकारी बिग बी और विकास को दी, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। इसके बाद, राठी ने कानूनी रास्ता अपनाया।

No comments: