Friday, December 12, 2008

कसब का नया बयान

कसब का नया बयान
मुंबई में 26 नवंबर को हुए आतंकवादी हमलों के दौरान गिरफ्तार किए गए आतंकवादी मोहम्मद अजमल आमिर ईमान उर्फ कसब के साथी इस्माइल खान ने कामा अस्पताल में तीन पुलिस अधिकारियों को मारा था। यह बात पुलिस द्वारा दर्ज किए गए अजमल के बयान में सामने आई है। अजमल ने कहा कि अस्पताल में उसके हाथ में गोली लग जाने के बाद इस्माइल खान ने एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे, एसीपी अशोक काम्टे और एनकाउंटर विजय सालस्कर को गोली मारी थी। अजमल के मुताबिक सीएसटी में लोगों को बंधक बनाने की साजिश में नाकाम रहने के बाद वे आगे बढ़ गए और कामा अस्पताल में घुस गए। दोनों ने जब अस्पताल से बाहर निकलने का फैसला किया तो उन्होंने एक पुलिस की गाड़ी को देखा। अजमल ने कहा कि कुछ समय बाद एक और गाड़ी हमारे पास से गुजरी और कुछ ही दूरी पर रुक गई। अजमल ने कहा कि इन दोनों वाहनों में से किसी एक में करकरे, काम्टे और सालस्कर अस्पताल पहुंचे थे। उसने कहा कि पुलिस अधिकारी गाड़ी से उतरा और हम पर गोलीबारी शुरू कर दी। एक गोली मेरे हाथ में लगी और मेरी एके-47 मेरे हाथ से गिर गई। जब मैं इसे उठाने के लिए झुका तो एक और गोली मेरे इसी हाथ पर आकर लगी। कसब ने बताया कि इस्माइल ने गाड़ी में बैठे अधिकारियों पर गोलियां बरसा दीं। वे घायल हो गए और उनकी तरफ से गोलीबारी रुक गई। हम कुछ देर इंतजार करने के बाद गाड़ी की ओर गए। अजमल का कहना था कि गाड़ी में तीन शव थे। इस्माइल ने शवों को निकाला और गाड़ी लेकर चल पड़ा।

6 comments:

SHRI RAM SHOP said...

आपका स्वागत है ब्लोगरो कि जमात मेँ,
लेकिन ध्यान रहे यही निरंतरता हमेशा बनी रहे और अच्छे ब्लोगरो को अच्छे कमेँट्स मिलते है |

रचना गौड़ ’भारती’ said...

भावों की अभिव्यक्ति मन को सुकुन पहुंचाती है।
लिखते रहि‌ए लिखने वालों की मंज़िल यही है ।
कविता,गज़ल और शेर के लि‌ए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
मेरे द्वारा संपादित पत्रिका देखें
www.zindagilive08.blogspot.com
आर्ट के लि‌ए देखें
www.chitrasansar.blogspot.com

bijnior district said...

हिंदी लिखाड़ियों की दुनिया में आपका स्वागत। अच्छा लिखे। बढिया लिखे। बधाई।

!!अक्षय-मन!! said...

ji dardnaak hai....
kathin hota aisi parasthiyon ka samna karna,,,,,,
๑۩۞۩๑वंदना शब्दों की ๑۩۞۩๑

संगीता पुरी said...

बहुत सुंदर ...आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है.....आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे .....हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

Manoj Kumar Soni said...

सच कहा है
बहुत ... बहुत .. बहुत अच्छा लिखा है
हिन्दी चिठ्ठा विश्व में स्वागत है
टेम्पलेट अच्छा चुना है
कृपया वर्ड वेरिफ़िकेशन हटा दें .(हटाने के लिये देखे http://www.ucohindi.co.nr )
कृपया मेरा भी ब्लाग देखे और टिप्पणी दे
http://www.ucohindi.co.nr