Monday, December 1, 2014

बहादुरी के किस्से अब हर किसी की जुबान पर

हरियाणा के रोहतक में रोडवेज बस में छेड़छाड़ कर रहे मनचलों को सबक सिखाने वाली बहनों की बहादुरी के किस्से अब हर किसी की जुबान पर हैं। आम से लेकर खास तक, सब उनकी बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं। हरियाणा सरकार ने इन बहादुर बहनों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने का फैसला किया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर दोनों का सम्मान करेंगे।

राजनीतिक दलों के नेता भी इन दोनों बहनों की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि वह इन लड़कियों की बहादुरी सम्मान करती हैं, लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की यह बेहद निंदनीय है।
वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस घटना के लिए हरियाणा सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जब रामपाल पर इतना पैसा खर्च कर सकती है, तो फिर लड़कियों की सुरक्षा पर ध्यान क्यों नहीं दिया जा सकता है।
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी लड़कियों की बहादुरी की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं पर कानून और पुलिस तब तक अंकुश नहीं लग सकती, जब तक लोग साथ खड़े नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि बस में मौजूद लोगों का रुख इस घटना में बेहद निंदनीय रहा। कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा कि वह इन बहादुर बच्चियों की बहादुर की तारीफ करते हैं। इस घटना में लोग और ड्राइवर-कंडक्टर मूकदर्शक बने रहे, यह बेहद गलत था।

No comments: