Tuesday, July 8, 2014

अब मोदी को बुलाओ

मुरादाबाद के कांठ में हुए विवाद पर बीजेपी ने स्थानीय प्रशासन पर समाजवादी पार्टी के एजेंट के तौर पर काम करने का आरोप लगाया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का तो यहां तक कहना है कि जिन 62 लोगों को पहले गिरफ्तार कर थाने लाया गया था, उनके मुंह पर पुलिस ने जूते, चप्पलों, डंडों से मारा, गालियां दी और कहा अब मोदी को बुलाओ।
सोमवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांठ गांव में एक समुदाय के लाउड स्पीकर उतरवा दिए गए, दूसरे समुदाय के लाउड स्पीकर बजते रहे। गांव में रहने रहने वाले जाटव समाज के लोग पुलिसिया उत्पीड़न से डरकर घर में ताला लगाकर पलायन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैक पर पथराव की घटना में पुलिस ने उन लोगों को भी मुजरिम बना दिया, जिन्हें पहले से ही गिरफ्तार कर पुलिस लाइन में रखा गया था। इनके नाम की सूची पहले ही डीजीपी से लेकर डीआईजी तक भेज दी गई थी। ऐसे फर्जी मुकदमे वापस होने चाहिए।

डॉ. वाजपेयी ने कहा कि यूपीपीएससी की परीक्षाएं जातिवाद का अड्डा बन गई हैं। एक जाति विशेष के अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में 95 फीसदी तक नंबर दिए गए, वहीं सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को जानबूझ कर काफी कम अंक दिए गए। यहां तक कि पीसीएस टॉपर तक को इंटरव्यू में नहीं बख्शा गया। इन अनियमितताओं की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम किसी जाति के विरोधी नहीं है, परन्तु किसी प्रकार के जातिवाद का हम विरोध करते है। यह जातिवाद राष्ट्रवाद के लिए खतरा है।

No comments: