Friday, December 20, 2013

दिल्ली में सरकार गठन को लेकर फिर पेच

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल की ओर से सरकार बनाने के संकेत के बीच शुक्रवार को कांग्रेस ने ऐसा बयान दे दिया है जिससे दिल्ली में सरकार गठन को लेकर फिर पेच फंस सकता है। कांग्रेस के नवनियुक्त दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि 'आप' के झूठे वादों का सच सामने लाने के लिए हमने उन्हें समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि 'आप' ने जनता को गुमराह किया है।
लवली ने 'आप' के नेताओं को जबान संभलकर बोलने की नसीहत दी है। इसके साथ ही उन्होंने इस भाषा को आम आदमी पार्टी का सियासी पैंतरा भी करार दिया है। लवली ने कहा, 'आप जनता को अपनी ऐसी ही भाषा से गुमराह करके यहां तक पहुंची है। आज भी उसके नेता कांग्रेस के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि हम गुस्से में समर्थन वापस ले लें और उन्हें सरकार बनाने से छुटकारा मिल जाए क्योंकि वे जनता से किए गए अपने वायदे पूरे नहीं कर सकते।'
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 'हमने किसी पार्टी को समर्थन देने की बात नहीं की है। कांग्रेस का समर्थन 'आप' के घोषणापत्र को है न कि पार्टी को। कांग्रेस केवल उन्हें विधानसभा में समर्थन करेगी और उसके कामकाज में कोई दखल नहीं देगी। आम आदमी पार्टी को दिल्ली की जनता ने वो‌ट दिया है और हम उसका सम्मान करते हुए समर्थन कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि केजरीवाल को समर्थन देने का फैसला इसलिए हुआ, ताकि 'आप' सरकार बनाए और जनता को यह पता चल सके कि उन्होंने जनता को धोखा दिया है।

No comments: