Wednesday, August 14, 2013

रसूखदार व्यक्ति ने मुनाफा कमाने का अनोखा मॉडल पेश किया

 कांग्रेस प्रेजिडेंट सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा द्वारा हरियाणा में की गई लैंड डील के मामले पर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान जैसे ही बीजेपी सांसद यशवंत सिन्हा बोलने के लिए खड़े हुए कांग्रेस सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बीच यशवंत सिन्हा ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि देश के एक रसूखदार व्यक्ति ने मुनाफा कमाने का अनोखा मॉडल पेश किया है, जिसमें हल्दी लगे न चूना और मुनाफा हजारों करोड़ों रुपये कमा लिया जाता है।

इसके बाद भारी हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही पहले 12 बजे तक के लिए और फिर दो बजे तक के लिए स्थगति कर दी गई। संसद के बाहर सिन्हा ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा वह वाड्रा बिज़नस स्कूल खोले और चिदंबरम को वहां दाखिला दिला दे।

बीजेपी सांसद यशवंत सिन्हा और निशिकांत दुबे ने लोकसभा में प्रश्नकाल को स्थगित कर इस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए नोटिस दिया था। लोकसभा में सिन्हा ने कहा कि अच्छे-अच्छे बिज़नस स्कूल मुनाफा कमाने का अलग-अलग मॉडल पेश करते हैं, लेकिन हमारे देश में एक सूखदार संपर्क वाले व्यक्ति (वाड्रा) पैदा हुए हैं, जिन्होंने मुनाफा कमाने का ऐसा मॉडल पेश किया है जिसमें किसी तरह के निवेश की जरूरत नहीं पड़ती है।

No comments: