Wednesday, July 8, 2015

हिंदू लड़की के साथ भाग गया

गुजरात पुलिस के आतंक विरोधी दस्ते ने 42 साल के शराब तस्कर मासूम कालू महिदा को हिरासत में लिया है । वह नाडियाद की रहने वाली एक हिंदू लड़की के साथ भाग गया था। लड़की मासूम से आधी उम्र की थी।
अंग्रेजी अखबार डेली मेल की खबर के अनुसार महिदा की पहले से दो बीवियां हैं। पूरा नाडियाद शहर इस कथित लव जिहाद के विरोध में दो दिनों तक बंद रहा।
बाद में महिदा की ओर से एक विडियो जारी कर सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया, जिसमें पटेल बिरादरी से ताल्लुक रखने वाली इस लड़की को यह कहते दिखाया गया कि वह बिना किसी दबाव के अपनी मर्जी से घर से गई है।
इसके बावजूद लड़की के रिश्तेदारों ने इस शराब तस्कर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। परिजनों का आरोप है कि महिदा लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ लेकर गया है।
पुलिस अब लड़की की तलाश कर रही है ताकि पुलिस स्टेशन लाकर उसका बयान दर्ज किया जा सके। महिदा की किस्मत का फैसला लड़की के बयान पर निर्भर करेगा। हालांकि, पुलिस का कहना है कि अगर महिदा इस मामले में छूट भी जाता है, तब भी उसे शराब की तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल जैसे दक्षिणपंथी संगठन लड़की के परिवार के समर्थन में आ गए हैं। दोनों संगठनों की स्थानीय इकाइयों ने धमकी दी है कि अगर पुलिस महिदा और उसके साथियों के खिलाफ वाजिब कार्रवाई नहीं करती, तो वे अपना विरोध प्रदर्शन और तेज कर देंगे।

No comments: