Thursday, June 4, 2015

दुल्हन सदमें में है

कानपुर देहात जिले के डेरापुर एरिया में मंगलवार को उस वक्त हलचल मच गई, जब उन्हें पता चला कि 2 दिन पहले आई दुल्हन मां बन गई है।  दुल्हन ने एक बेटी को जन्म दिया है।
 
खबर दूर तक पहुंची तो हंगामा खड़ा हो गया, तुरंत लड़की के परिवार वालों को बुलाया गया। घंटों चली पंचायत के बाद तय किया गया कि शादी खत्म कर दी जाए और सारा सामान वापस कर दिया जाए।
बुधवार सुबह ऐसा ही किया गया गया, डेरापुर एसओ के अनुसार, थाने में कोई शिकायत नहीं की गई है। जानकारी के मुताबिक, डेरापुर के सब्दलपुर गांव के युवक की बरात 31 मई को झींझक के खमैला गांव गई थी।
पूरे जोर-शोर के साथ शादी की सारी रस्में निभाई गईं और सोमवार सुबह लड़की विदा होकर घर आई। मंगलवार शाम लड़के के घर पर संगीत का प्रोग्राम था। इस बीच अचानक 20 साल की बहू को पेट में दर्द उठा, गांव की कुछ महिलाओं में कानाफूसी भी शुरू हो गई।
नई बहू को हॉस्पिटल ले जाने की तैयारियां चल रही थीं कि उसने घर में ही एक बेटी को जन्म दे दिया। यह बात आसपास के गांवों में आग की तरह फैल गई। नई बहू का पति भी बेहोश हो गया।
देर रात ही झींझक से लड़की के परिवार वालों को बुलाया गया। तड़के तक चली पंचायत के बाद शादी खत्म होने, सारा सामान लौटाने और नई बहू के अपनी बेटी के साथ लौटने की बात तय हुई।

No comments: