Friday, June 12, 2015

डिग्रियां फर्जी

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक और बागी नेताराजेश गर्ग का आरोप है कि पार्टी के 12 से अधिक वर्तमान विधायकों की शैक्षिक योग्यता से जुड़ी डिग्रियां फर्जी हैं । उनका कहना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ऐंटी करप्शन ब्यूरो से इनकी जांच करवानी चाहिए ताकि सारा मामला स्पष्ट हो सके।
गुरुवार सुबह हमारे सहयोगी अखबार सान्ध्य टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के जिन प्रत्याशियों ने 2013 और इस साल का विधानसभा चुनाव लड़ा है, उनके द्वारा चुनाव आयोग में दाखिल दस्तावेजों की ही जांच करवा ली जाए, तो कई विधायकों की हकीकत स्पष्ट हो जाएगी। इन दोनों चुनावों में विधायकों ने अलग-अलग शैक्षिक डिग्रियां जमा करवाई हैं। गर्ग ने दावा किया कि उन्होंने आप विधायक विशेष रवि की डिग्री की जांच करवा ली है, जो फर्जी हैं। इस बारे में वह शीघ्र दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करने जा रहे हैं।
बागी नेता ने यह भी आरोप लगाया कि कई आप विधायकों पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, लेकिन चुनाव आयोग में उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इनकी भी जांच करवानी चाहिए ताकि लोगों को पार्टी के जनप्रतिनिधियों की हकीकत पता चल सके।

No comments: