Friday, June 12, 2015

महिला आयोग में 25 पेज की शिकायत

सोमनाथ भारती और उनकी पत्नी लिपिका के बीच रिश्ते में खटास हनीमून के फौरन बाद ही आ गई थी। सोमनाथ ने एक मैट्रिमोनियल वेबसाइट में दिए गए अपने प्रोफाइल में जो जानकारियां दी थीं, उनसे लिपिका नाराज थीं। लिपिका का कहना है कि सोमनाथ ने प्रोफाइल में झूठी जानकारियां दी थीं। महिला आयोग में अपने 25 पेज की शिकायत में लिपिका ने पूरी कहानी लिखी है और यह भी बताया है कि शादी का खर्च भी उन्होंने खुद ही उठाया था।
लिपिका की शिकायत के मुताबिक, सोमनाथ भारती और लिपिका मैट्रिमोनियल के जरिए एक दूसरे से मिले थे। इस मुलाकात के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। लिपिका ने महिला आयोग के सामने जो शिकायत दर्ज कराई है, उसमें यह आरोप लगाया है कि सोमनाथ ने मैट्रिमोनियल साइट पर अपने बारे में गलत जानकारी दी थी। लिपिका ने लिखा है कि सोमनाथ ने बताया कि वह एक इंटरनैशनल लॉ कंपनी के हेड हैं और एक आईटी कंपनी भी चलाते हैं लेकिन शादी के बाद यह सब झूठ निकला।
लिपिका की शिकायत के अनुसार, उन दोनों की सगाई 10 अक्टूबर 2010 और शादी 8 दिसंबर 2010 को हुई थी। लिपिका ने बताया कि शादी का सारा खर्च उन्होंने ही उठाया था। लिपिका एक एमएनसी में काम करती हैं। उन्होंने बताया है कि वे हनीमून से 21 दिसंबर 2010 को वापस आए, तभी से उन दोनों का झगड़ा शुरू हो गया था। हनीमून से आते ही सोमनाथ ने उनसे सभी जूलरी उनकी मां के पास रखने को कहा।

इस बीच लगातार उनके साथ मारपीट होती रही। लिपिका का कहना है कि दिसंबर 2011 में उन्होंने इसके खिलाफ द्वारका में क्राइम एगेंस्ट विमिन (सीएडब्ल्यू) में शिकायत की थी और उसके बाद से ही वह सुसराल नहीं जाना चाहती थी। यह सिलसिला चलता रहा। उन्होंने बताया कि सितंबर 2012 से लेकर मई 2013 के बीच दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है। इसके बाद इंटरनेट के जरिए फिर से बातचीत शुरू हुई। बाद में वह द्वारका में अकेले रहने लगी और सोमनाथ बीच-बीच में यहां आते रहे। 27 मई को लिपिका ने पहली बार महिला आयोग को शिकायत भेजी थी।

No comments: