Tuesday, June 16, 2015

पांच साल से कोई रिलेशन नहीं था तो दो बच्चे कहां से आए

सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका ने पति पर चुनाव के दौरान एफिडेविट में उनसे संबंधित गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि एफिडेविट में उनके बैंक डिटेल्स और होम लोन से जुड़ी जानकारी सही नहीं है। लिपिका इससे पहले सोमनाथ पर घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज करा चुकी हैं।
लिपिका ने सोमनाथ भारती के उस बयान का खंडन किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि दोनों के बीच 5 साल से कोई रिलेशन नहीं है। उन्होंने पूछा कि अगर उनके बीच पांच साल से कोई रिलेशन नहीं था तो दो बच्चे कहां से आए। उन्होंने अपने रिलेशन और पूरी घटना की जानकारी से संबंधित तीन ई-मेल की कॉपी के जरिए सबूत दिया। ई-मेल में लिपिका ने सोमनाथ भारती द्वारा दिए जा रहे दर्द और उनसे अलग रहने की बात लिखी है। लिपिका को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उम्मीद है कि वह उनकी बात सुन लेंगे।
लिपिका ने कहा कि वह सोमनाथ भारती के 5 साल से कोई रिलेशन न होने की बात कहने से बहुत आहत हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें दुख हो रहा है कि उन्हें आज यह भी साबित करना पड़ रहा है कि दोनों के बीच क्या रिलेशन रहे हैं। उन्होंने कहा, 'सोमनाथ भारती अक्सर रात को छुप-छुप कर आते थे। साथ में उनका ड्राइवर भी आता था। वह बच्चे के साथ घूमते थे। बीच में उनसे हमारी बातचीत जरूर बंद थी। जब चुनाव का समय आया तब उन्होंने ई मेल के जरिए बात करने की कोशिश की। उनके दो मेल आए। वह कुछ डिटेल्स मांग रहे थे, लेकिन मेरी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया।'
लिपिका ने कहा, 'मैं इस मामले में ऐक्शन चाहती हूं और उनसे पूरी तरह से अलग रहने के लिए डिवॉर्स चाहती हूं। चाहे यह कोर्ट से फैसला हो जाए या फिर दोनों की सहमति से। मैं अपने बच्चों की पूरी कस्टडी चाहती हूं, ताकि मैं अपने बच्चों के साथ आराम से जिंदगी जी सकूं।' उन्होंने कहा कि वह अकेली अपने बच्चों का पालन कर रही हैं। 4 साल की बेटी के एडमिशन के लिए वह अकेले द्वारका के स्कूलों के चक्कर काटती हैं। लिपिका ने यह भी कहा कि उन्हें फोन उठाने में डर लग रहा है। उनके पास कई अनजान नंबरों से कॉल आते हैं।
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने कहा कि आयोग इस मामले में लिपिका के साथ है। उन्होंने कहा कि सोमनाथ भारती कहना है कि उनके बीच रिलेशन नहीं रहे हैं, तो वह अपने बच्चों का डीएनए टेस्ट करा कर देख लें। बरखा सिंह ने कहा कि सोमनाथ भारती जानबूझ कर मामले को भटका रहे हैं। उन्होंने खुद मीडिया में यह बात कही थी कि वह पत्नी और बच्चों से प्यार करते हैं फिर अचानक यह बात कहां से आ गई कि पांच साल से रिलेशन ही नहीं है।
बरखा सिंह के घर पर चल रहे मीडिया कॉन्फ्रेंस के दौरान सोमनाथ भारती की मां मनोरमा रानी भी पहुंच गईं। उन्होंने कहा, 'मैं चाहती हूं कि मेरा बेटा और बहू साथ में रहें, मैं तो आश्रम में रह लूंगी।'

No comments: