Tuesday, January 20, 2015

अरविंद केजरीवाल ने उन्हें बधाई देने के साथ ही सार्वजनिक बहस का न्योता दिया

बीजेपी की ओर से पूर्व आईपीएस अधिकारी किरन बेदी को दिल्ली में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने पर अरविंद केजरीवाल ने उन्हें बधाई देने के साथ ही सार्वजनिक बहस का न्योता दिया है । किरन बेदी ने फिलहाल इस तरह की किसी बहस में शामिल होने से इनकार कर दिया है, लेकिन कांग्रेस चुनाव समिति के प्रमुख अजय माकन ने इसे स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि मैं डिबेट के लिए तैयार हूं ताकि दिल्ली के लोग सही आकलन कर सकें।
केजरीवाल ने 2013 के विधानसभा चुनाव में भी दिल्ली की तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को पब्लिक डिबेट की चुनौती दी थी, हालांकि उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया।

अरविंद केजरीवाल के न्योते का जवाब देते हुए किरन बेदी ने कहा, 'मुझे उनकी चुनौती मंजूर है। वह जीत कर आएंगे तो हम विधानसभा में बहस करेंगे।' उन्होंने कहा कि अरविंद सिर्फ सड़क पर बहस में विश्वास करते हैं, मैं डिलिवरी में विश्वास करती हूं। ट्विटर पर केजरीवाल को ब्लॉक करने के सवाल पर किरन बेदी ने कहा, 'वह बहुत परेशान दिख रहे हैं, मैंने उन्हें सवा साल पहले ही ब्लॉक किया था जब उन्होंने कहा था कि मैं अराजकतावादी हूं। मैंने कई अन्य लोगों को भी ब्लॉक किया है, जो नकारात्मकता फैलाते हैं।'
मंगलवार को सुबह आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, 'किरन जी, मैं आपको ट्विटर पर फॉलो करता था, लेकिन अब आपने मुझे ब्लॉक कर दिया है। कृपा करके मुझे अनब्लॉक कर दें।' उन्होंने ट्वीट में आगे कहा, 'मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नॉमिनेट होने पर आपको बधाई। मैं आपको सार्वजनिक बहस के लिए न्योता देता हूं, जिसे कोई तटस्थ व्यक्ति होस्ट करे और सारे लोग इसका प्रसारण करें।'
पांच दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुई किरन बेदी को बीजेपी संसदीय बोर्ड की मीटिंग के बाद सोमवार देर रात पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'बीजेपी दिल्ली में किरन बेदी के नेतृत्व में दिल्ली में चुनाव लड़ेंगी।' उन्होंने यह घोषणा भी की कि वह बीजेपी की परंपरागत सीट कृष्णा नगर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। पहले यहां से डॉ हर्षवर्धन लगातार विधायक चुने जाते रहे हैं।
किरन बेदी के नाम की घोषणा के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में 'आप' ने कहा कि बेदी हमारे लिए कोई चुनौती नहीं हैं और बीजेपी की पसंद का उसकी अपनी साख पर गलत असर पड़ेगा। आप नेता सोमनाथ भारती ने कहा, 'किरन बेदी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है ताकि उन्हें बलि का बकरा बनाया जा सके। बीजेपी, आप की बढ़ती लोकप्रियता और उसके बढ़ते आधार के चलते अपनी जीत के प्रति विश्वस्त नहीं है।' 

No comments: