Friday, March 28, 2014

तीन आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हमला

सेना की वर्दी पहने तीन आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में तड़के एक बोलेरो सवारों पर हमला कर दिया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। इसके बाद ये आतंकी ड्राइवर को अगवा कर उसे बोलेरो के साथ लेकर भागे। दो घंटे तक पीछा करने के बाद आतंकियों को कठुआ जिले के कालीबाड़ी-जंगलोट क्षेत्र में सेना ने एक कैंप और प्राइवेट कॉलेज के पास रोका। दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है। इस मुठभेड में सेना का एक जवान घायल हो गया है।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'सेना की वर्दी पहने तीन लोगों ने सुबह करीब 5 बजे कठुआ जिले के दयालचक क्षेत्र में तरनाह नाला पुल पर एक बोलेरो को रोका, इसमें सवार लोगों को बाहर निकाला और उन पर गोलीबारी की।' उन्होंने बताया कि हमले में एक व्यक्ति मारा गया और तीन अन्य घायल हो गए। तीनों घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।
आतंकवादियों को ले जा रही गाड़ी को सेना ने कठुआ जिले के कालीबाड़ी-जंगलोट क्षेत्र में एक प्राइवेट कॉलेज के पास रोक लिया, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई। अंतिम खबर मिलने तक गोलीबारी जारी थी। पुलिस ने बताया कि दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि घायलों को सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सैन्य शिविरों और कठुआ, साम्बा और जम्मू जिले के महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

No comments: