Tuesday, October 6, 2015

गणपति मंदिर में एक मुस्लिम महिला ने अपने बच्‍चे को जन्‍म दिया

जहां एक तरफ देश में सांप्रदायिक तनाव की खबरें और भड़काऊ बयान आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ मुंबई में एक ऐसा मामला सामने आया है जो प्रेम का संदेश देता है। खबरों के अनुसार मुंबई के वडाला स्थित गणपति मंदिर में एक मुस्लिम महिला ने अपने बच्‍चे को जन्‍म दिया है और उसका नाम गणेश रखने जा रही है।
खबरों के अनुसार इलयाज नाम का युवक अपनी पत्‍नी को प्रसव पीड़ा होने पर अस्‍पताल ले जा रहा था। रास्‍ते में वाडाला के गणेश मंदिर के सामने अचानक उसकी हालत बिगड़ने लगी। यह देख टैक्‍सी ड्रायवर ने आगे जाने से मना कर दिया क्‍योंकि वो नहीं चाहता था कि बच्‍चा उसकी टैक्‍सी में जन्‍म ले।
इस बीच मंदिर के बाहर बैठी कुछ महिला श्रद्धालु तुरंत इलयाज और उसकी पत्‍नी नूरजहां की मदद के लिए आई। उन्‍होंने मंदिर में साड़ी की मदद से आड़ करते हुए नूरजहां की डिलेवरी करवाई। इलयाज के अनुसार पहले मैं काफी डरा हुआ था लेकिन बाद में सामने भगवान को देखकर एहसास हुआ की जब वो खुद हमें देख रहा है तो फिर डर किस बात का।

बच्‍चा पैदा होने के बाद यह दंपति अस्‍पताल पहुंचा जहां मां और बच्‍चा स्‍वस्‍थ्‍य हैं। अब यह दंपति अपने बच्‍चे का नाम गणेश रखने जा रहा है।

No comments: