Wednesday, September 23, 2015

क्यों भागते फिर रहे हैं

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घरेलू हिंसा मामले में फंसे अपनी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती को लेकर कई ट्वीट्स किए। उन्होंने अपने ट्वीट्स में कहा कि सोमनाथ भारती को सरेंडर कर देना चाहिए। वे क्यों भागते फिर रहे हैं? वे जेल जाने से क्यों डर रहे हैं?
उन्होंने आगे लिखा है कि अब सोमनाथ भारती पार्टी व अपने परिवार को शर्मिंदा कर रहे हैं। उन्हें पुलिस को जांच में सहयोग करना चाहिए।
आपको बता दें कि 49 दिनों की आप सरकार में कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती पर उनकी पत्नी लिपिका मित्रा ने घरेलू हिंसा (दहेज प्रताड़ना व हत्या का प्रयास) का मामला दर्ज करवाया है। इस मामले में मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सोमनाथ भारती पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। सूत्रों के अनुसार, भारती बुधवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकते हैं।
यह है मामला
लिपिका ने 10 जून को महिला अपराध शाखा में घरेलू हिंसा की शिकायत दी थी। पुलिस ने 9 सितंबर को सोमनाथ भारती के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। सोमनाथ ने निचली अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी।
इसके बाद भारती ने हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की। 17 सितंबर को हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। खंडपीठ ने दिल्ली पुलिस से पूछा था वह केवल यह बताए कि वह भारती की हिरासत में क्यों लेना चाहती है।
दिल्ली पुलिस ने चाकू, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य (ऑडियो-वीडियो) व अन्य साक्ष्य एकत्रित करने के लिए हिरासत की मांग की थी।

वहीं, भारती के वकील ने विरोध करते हुए मध्यस्थता करने के लिए एक और मौका देने की अपील की। उनका कहना था कि यह पति-पत्नी के बीच पारिवारिक विवाद का मामला है, इसे राजनीतिक रूप देकर तूल दिया जा रहा है।

No comments: