Thursday, August 13, 2015

आतंकी मुस्लिम महिलाओं की लोकप्रिय ड्रेस बुरके में

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किश्तवाड़ टाउन से बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो संदिग्ध आतंकियों को अरेस्ट किया है। एक आतंकी मुस्लिम महिलाओं की लोकप्रिय ड्रेस बुरके में था। इन दोनों की पहचान जमाल दीन और अब्दुल करीम के रूप में हुई है। ये दोनों भाई हैं और केशवान ठकरई के रहने वाले हैं। सूत्रों का कहना है कि इन्हें चोवघाम ग्राउंड से अरेस्ट किया गया है। यही पर स्वतंत्रता दिवस की परेड होने वाली है। ये दोनों उस इलाके की रेकी करने आए थे।
दोनों गिरफ्तार आतंकी लश्कर आतंकी हबीब गुज्जर के भाई हैं। 2011 सुरक्षा बलों के जॉइंट ऑपरेशन में हबीब गुज्जर मारा गया था। जमाल को इससे पहले भी पुलिस ने आतंकी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर अरेस्ट किया था लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया था। सूत्रों का कहना है कि जमाल को जब गिरफ्तार किया गया तब वह बुरके में था।
यहां तक कि उसने महिलाओं के जूते पहन रखे थे। लेकिन चोवघान ग्राउंड में सतर्क पुलिस वालों को इसकी गतिविधियों पर शक हुआ। पुलिस पहले से ही स्वतंत्रता दिवस को लेकर जमाल पर नजर रख रही थी। उधमपुर जिले में बीएसएफ के दल पर आतंकी हमले को लेकर पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है। पुलिस को लश्कर की गतिविधियों को लेकर संदेश मिला था। मंगलवार को पुलिस ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया था। पुलिस को खबर थी कि आतंकियों ने कलाकोटे इलाके से एक ग्रामीण को अगवा किया है। हालांकि बाद में यह सूचना गलत साबित हुई। गायब ग्रामीण शाम तक खुद ही घर लौट आया था। इसके बावजूद पुलिस कई स्थानों पर बेहद चौकसी बरत रही थी।

No comments: