Wednesday, September 17, 2014

मां ने मिठाई खिलाकर बेटे को आशीर्वाद में पांच हजार एक रुपये दिए

अपने 64वें जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लेने गांधीनगर पहुंचे। मोदी को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और वियतनाम दौरे पर गए राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी फोन करके जन्मदिन की शुभकामानएं दीं।
प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का यह पहला जन्मदिन है और इस मौके पर वह एक दिन पहले ही अहमदाबाद पहुंच गए थे। बुधवार सुबह वह अहमदाबाद से 23 किलोमीटर दूर गांधीनगर में सेक्टर 22 में अपने छोटे भाई पंकज मोदी के घर पहुंचे, जहां उनकी मां भी रहती हैं। उन्होंने मां हीराबेन के पांव छुए और मां ने मिठाई खिलाकर बेटे को आशीर्वाद में पांच हजार एक रुपये दिए, जिसे पीएम ने कश्मीर के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दिया। मोदी और उनके परिवार की मुलाकात करीब 20 मिनट चली। यहां के निकलकर मोदी ने मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया
 

मोदी को जापानी पीएम शिंजो आबे का जन्मदिन की बधाई के लिए फोन किया। हाल ही में मोदी जापान यात्रा से वापस आए हैं। मोदी की जापान यात्रा के बाद दोनों देशों के रिश्तों में गर्मी आई है। जापानी पीएम के बधाई फोन को भी इसी रूप में देखा जा रहा है। आज चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी भारत दौरे के पहले दिन दोपहर को अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं। दोनों नेता अहमदाबाद में साथ डिनर करेंगे।
मोदी ने आज सुबह ही ट्वीट कर कहा, 'चीन और इंडिया के बीच खास रिश्ता है। हम दोनों मिलकर नया इतिहास रच सकते हैं। बेहतर कल और संपूर्ण मानवता के लिए दोनों देशों के बीच अच्छे रिश्ते जरूरी हैं।' दोनों देशों के बीच उन मुद्दों पर भी बातें होंगी जिनसे रिश्तों में मधुरता की जमीन मजबूत होगी। वे मुद्दे भी होंगे जिनकी वजह से दोनों के संबंधों में खटास आती रहती है।

No comments: