Wednesday, April 9, 2014

जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नामांकन दाखिल किया- नरेंद्र मोदी

बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी के वडोदरा लोकसभा सीट से पर्चा भरने के मौके पर शहर भगवामय हो गया। कीर्ति स्तंभ से रोड शो के साथ मोदी क्लेक्ट्रेट पहुंचे और करीब 11.30 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नामांकन दाखिल किया। बड़ौदा के पूर्व राजघराने की राजमाता शुभांगिनी गायकवाड़, नीलाबेन देसाई, भूपेंद्र पटेल और किरण मीहड़ा (चायवाला) ने प्रस्तावक के रूप में मोदी के नामांकन पत्र पर साइन किया।
पर्चा दाखिल करने के बाद मोदी ने भव्य स्वागत के लिए वडोदरा के लोगों का धन्यवाद ज्ञापन किया। उन्होंने कहा कि वडोदरा मेरी कर्मभूमि रही है, मेरा सौभाग्य है कि मेरी पार्टी ने मुझे फिर यहां के लिए चुना है।
इससे पहले चाक-चौबंद सुरक्षा और समर्थकों के हुजूम के बीच खुली जीप में सवार होकर मोदी का रोड शो कीर्ति स्तंभ से निकलने के बाद यह खांडेराव मार्केट, न्याय मंदिर, टावर रोड और रावपुरा होते हुए क्लेक्ट्रेट पहुंचा। इस दौरान कई जगहों पर उनका नगरवासियों और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।
मोदी का रोड शो जिन रास्तों से गुजर रहा उन रास्तों पर पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की जबर्दस्त भीड़ दिखी। मोदी के पर्चा भरने को लेकर जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं में जमकर उत्साह है, काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के भी लोग मोदी को समर्थन देने वडोदरा पहुंचे हैं।
शहर को भी सुरक्षा के लिहाज से किले के रूप में तब्दील किया गया था। वह कलेक्टर के ऑफिस में करीब आधे घंटे रुके। इस दौरान पूरे इलाके को नो एंट्री जोन घोषित कर दिया गया था। 1600 पुलिसवाले ड्यूटी पर लगाए गए थे। इनमें छह डीसीपी, 12 डीएसपी, 40 इंस्पेक्टर, 100 सब-इंस्पेक्टर और करीब 1200 कॉन्स्टेबल व 150 एसआरपी के जवान हैं। जिस-जिस जगह से मोदी का काफिला गुजरा उन इलाकों में पड़ने वाली दुकानों और मकानों का सर्वे पुलिस ने पहले ही कर लिया था।

No comments: