Monday, April 7, 2014

बीजेपी के यूपी के चुनाव प्रभारी अमित शाह पर भी हमला

मुजफ्फरनगर में 'बदला' लेने के कथित बयान पर बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। रविवार को उनके खिलाफ बिजनौर में एफआईआर दर्ज की गई। उधर, शाह के बयान पर दिल्ली स्थित मुख्य निर्वाचन आयोग सोमवार को विचार कर सकता है। यूपी के चुनाव अधिकारी मुजफ्फरनगर में शाह के कथित बयान की सीडी और जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट आयोग को पहले ही भेज चुका है। 
मुख्य चुनाव अधिकारी उमेश सिन्हा ने लखनऊ में बताया कि यूपी बीजेपी के इंचार्ज शाह के भाषण में कुछ आपत्तिजनक बातें होने की वजह से जिलाधिकारी की तरफ से मामला दर्ज कराया गया है। यह केस आईपीसी की धारा 153 (लोगों को भड़काना) और जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 (अलग-अलग वर्गों में दुश्मनी पैदा करने) के तहत दर्ज किया गया है। बीजेपी ने बिजनौर जिला प्रशासन की कार्रवाई की निंदा की है। पार्टी ने कहा कि एफआईआर दुर्भावनापूर्ण है और यूपी के चुनावी माहौल के सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के लिए ऐसा किया जा रहा है। 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने रविवार को यहां हापुड़ रोड पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए अपना पूरा फोकस मुसलमानों पर रखा। मोदी का डर दिखाते हुए मुसलमानों को एकजुट होकर बीएसपी को वोट देने का आह्वान किया। मायावती ने बिन नाम लिए बीजेपी के यूपी के चुनाव प्रभारी अमित शाह पर भी हमला किया। केंद्र सरकार को मुस्लिम विरोधी बताते हुए कहा कि सिर्फ बीएसपी की सरकार सर्व समाज को साथ लेकर चलती है। एसपी सरकार को मायावती ने दबंगों और गुंडों की सरकार बताया। तय समय से करीब तीन घंटे देर से पहुंची मायावती ने कहा कि इस लोकसभा सीट पर तीन मुख्य उम्मीदवार मुस्लिम हैं। उन्होने कहा कि अगर वोट बंटे तो बीजेपी को फायदा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरे दलित भाई-बहन दूसरी पार्टी के मेनिफेस्टों में किए लुभावने झांसे में न आएं। उनकी पार्टी वादे कहने में नहीं काम करने में विश्वास करती है। मायावती ने लोगों से फिल्मी कलाकारों के आकर्षण से भी बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि फिल्मी कलाकार जीतने के बाद मुंबई चले जाते हैं। इसलिए आप सभी सोच समझकर ही अपना कीमती वोट दें

No comments: