Tuesday, October 1, 2013

जेल में घुसते हुए लालू प्रसाद यादव ने एक पुलिस ऑफिसर से खैनी बनवाई

 चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद लालू प्रसाद यादव को मधु कोड़ा वाली 'वीआईपी' कोठरी में रखा गया है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल की इसी कोठरी में रखा गया था। इसके अलावा कई और मंत्री भी यहां बंद रह चुके हैं।
उधर, जेल में लालू का फक्कड़ देसी अंदाज देखने को मिल रहा है। कोर्ट के फैसले के बाद जेल में घुसते हुए उन्होंने एक पुलिस ऑफिसर से खैनी बनवाई और पसंद न आने पर थोड़ा डपट भी दिया। दरअसल लालू ने गेट पर खड़े एक डीएसपी को खैनी बनाने को कहा। डीएसपी की बनाई खैनी का स्वाद लालू को कुछ जमा नहीं और फिर उसकी ओर देखते हुए वह कहने लगे, 'का मरदे, खैनियो बनाने का ढंग नहीं है।'

चारा घोटाले में दोषी ठहराए गए पूर्व विधायक आरके राणा व जहानाबाद के सांसद जगदीश शर्मा को लालू के पास वाली कोठरी में रखा गया है। लालू की तरह बाकी कैदियों को जरूरत की सभी चीजें मुहैया कराई गई हैं। सूत्रों के मुताबिक, जेल मैनुअल के मुताबिक लालू को वीआईपी भोजन दिया गया। जेल पहुंचते ही उन्हें सबसे पहले चाय मिली। रात में उन्हें रोटी, दाल व सब्जी दी गई। उन्होंने इसके बाद टीवी देखा और फिर रात करीब साढ़े 10 बजे वह सो गए।
जेल सूत्रों के मुताबिक लालू कोठरी में सफाई से खासे खुश नजर आए। दरअसल जेल प्रशासन ने कोर्ट के फैसले के मद्देनजर जेल के कमरों की सफाई रविवार की सुबह से ही शुरू कर दी थी।

No comments: