Monday, December 21, 2015

भ्रष्टाचार की लड़ाई अब कोर्ट में

डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार की लड़ाई अब कोर्ट में लड़ी जाएगी। अरविंद केजरीवाल द्वारा भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने से नाराज वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के अन्य नेताओं को कोर्ट में घसीटने का फैसला किया है। जेटली ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अौर पांच अन्‍य के खिलाफ मानहानि का मामला दिल्‍ली हाई कोर्ट में दर्ज करवा दिया है। वहीं आम आदमी पार्टी भी आज जेटली के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करने जा रही है।
सरकार में शामिल मंत्रियों और सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप अक्सर लगते रहे हैं। लेकिन यह एक अनूठी घटना है, जब केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद मानहानि का मामला दर्ज कराया है।

सूत्रों के मुताबिक, जेटली सोमवार को केजरीवाल, कुमार विश्वास, आशुतोष, राघव चड्ढा, संजय सिंह और दीपक वाजपेयी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया है।इन सभी ने सार्वजनिक तौर पर वित्त मंत्री और उनके परिवार के खिलाफ डीडीसीबी में को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। जेटली ने यह मामला व्यक्तिगत तौर पर दायर किया है। दिल्ली उच्च न्यायालय में दीवानी मानहानि का मामला दायर किया गया है जबकि पटियाला हाउस में आपराधिक मामले दर्ज किये जाएंगे।

No comments: