Friday, March 20, 2015

सावधान रहिए

60 साल के एक पूर्व बैंक अधिकारी ने तमिलनाडु के एक अखबार में शादी का विज्ञापन दिया था। ऐड देखकर एक लड़की ने उसे किसी जगह पर मिलने बुलाया। जैसे ही वह वहां पहुंचा, महिला और उसके साथ आए 4 लोगों ने उसे किडनैप कर लिया। दो दिन बाद वे उसे बैंक ले गए और कहा कि अकाउंट में पड़े 35 लाख रुपये निकालकर हमारे हवाले करो। उस शख्स ने बैंक के कर्मचारियों को बताया कि उसे लूटा जा रहा है। इस पर बैंक ने पुलिस को खबर की, तो महिला और उसके साथी फरार हो गए।
तांबरम पुलिस को दी शिकायत में कीलकत्तलै के रहने वाले वी. राममूर्ति ने कहा कि वह तलाक ले चुके हैं और अकेले रहते हैं। हाल ही में वह एक प्राइवेट बैंक से रिटायर हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह शादी करना चाहते थे, इसलिए अखबार में शादी का विज्ञापन दिया था। मंगलवार को वैष्णवी नाम की युवा लड़की ने उन्हें फोन करके कहा कि मेरी उम्र 35 साल है और मैं आपकी आर्थिक स्थिति वगैरह के बारे में जानना चाहती हूं। फिर उसने उन्हें उस शाम कोयम्बेडु बस स्टैंड पर बुलाया।

राममूर्ति तय वक्त पर वहां पहुंचे और वैष्णवी से भी मिले। कुछ ही देर में 4 लोग कार पर आए और उन्हें किडनैप करके कार में बिठा लिया। वैष्णवी भी इन लोगों के साथ मिली हुई थी। गिरोह ने उन्हें दो दिनों तक बंधक बनाकर रखा और इन दौरान वे कार को इधर-उधर घुमाते रहे। गुरुवार सुबह वे उन्हें तांबरम में एक बैंक की ब्रांच मे ले गए, जहां पर उनका खाता था। इन लोगों ने उनसे कहा कि पूरी रकम निकालो और हमारे हवाले कर दो। मगर राममूर्ति ने किसी तरह से बैंक के कर्मचारियों को बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें बंधक बनाया हुआ है। इस पर बैंक ने पुलिस को खबर दी और जानकारी मिलते ही वह बैंक के लिए निकल पड़ी। गैंग के सदस्य बाहर पार्क की गई कार में बैठे थे। पुलिस को बैंक की तरफ आते हुए देखकर वे फरार हो गए।
पुलिस का मानना है कि गिरोह ने पूर्व बैंक अधिकारी को फंसाने के लिए महिला को चारे के तौर पर इस्तेमाल किया। तांबरम के पुलिस इंस्पेक्टर ऐल्बिन राज ने कहा, 'विज्ञापन देखने के बाद ही गैंग ने किडनैंपिंग का प्लान बनाया था, लेकिन राममूर्ति ने होश से काम लेते हुए बैंक को सूचित कर दिया। अब हम गिरोह के सदस्यों की तलाश कर रहे हैं।'

No comments: