Wednesday, October 8, 2014

पहले पत्नी की हत्या की और बाद में खुदकुशी

औलाद के सुख से वंचित एक शख्स ने सेक्टर-12 में अपने घर में सोमवार रात वाइफ की गला रेत कर हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली। देर रात फ्लैट में पति-पत्नी की लाशें पड़ी होने की सूचना के बाद मौके पर एसएसपी समेत तमाम आलाधिकारी पहुंचे। महिला का गला किचन नाइफ से रेता हुआ था जबकि कलाई भी कटी हुई थी। उधर, पति की भी कलाई कटी हुई है और वह फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। मौके से पुलिस को दो स्यूसाइड नोट मिले हैं। परिजनों ने पुलिस को बताया है कि संतान नहीं होने के चलते दोनों कई साल से परेशान थे।
एसएचओ सेक्टर-24 पंकज पंत ने बताया कि ग्रेटर नोएडा की एक दवा कंपनी में अकाउंटेंट रोहित वात्ताल अपनी वाइफ रश्मि के साथ सेक्टर-12 के डब्ल्यू-195 के टॉप फ्लोर पर किराये पर रह रहे थे। रोहित मूल रूप से जम्मू के रहने वाले थे। यह लोग करीब दस साल से इसी फ्लैट में रह रहे थे। शाम को सप्लाई का पानी आने पर यह लोग मकान मालिक की टंकी भी भरते थे। शाम करीब 6:30 बजे मकान मालकिन ने उन्हें पानी के बारे में पूछने के लिए फोन किया, लेकिन किसी ने उठाया नहीं। रात करीब 10:30 बजे मकान मालिक का बेटा जब छत पर गया तो उसने फ्लैट में झांक कर देखा। अंदर रश्मि की लाश फर्श पर बिछे बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ी थी, जबकि अंदर वाले कमरे में रोहित फंदे से लटका हुआ था। मकान मालिक ने तुरंत पुलिस को उसकी सूचना दी। एसएचओ ने बताया कि हालात बता रहे हैं कि पति ने पहले पत्नी की हत्या की और बाद में खुदकुशी कर ली। महिला की हत्या करने के बाद रोहित वॉशरूम भी गया था। कमोड के पास खून से सने पैर के पंजे के निशान बने हैं।

फ्लैट में दो लाशें पड़ी होने की सूचना के बाद तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। मौके पर पुलिस को दो स्यूसाइड नोट बरामद हुए हैं, जो एक ही हैंडराइटिंग में हैं। इनमें लिखा है कि उनका सामान किसी जरूरतमंद को दे दिया जाए। उनकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है, लिहाजा किसी को परेशान न किया जाए। उनके शरीर को मेडिकल रिसर्च के लिए दान कर दिया जाए। मकान मालिक के बारे में नोट में लिखा है कि वे अच्छे लोग हैं। उनके घर में ऐसा किया, इसके लिए माफ कर दें।

शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में महिला का गला और कलाई कटी होने और पति के फंदे पर लटकने के चलते मौत की बात सामने आई है। रोहित के माता-पिता की मौत हो चुकी है, जबकि उसकी तीनों बहनें शादीशुदा हैं। इनमें एक बहन, जीजा और साढ़ू बुधवार को नोएडा पहुंचे और कानूनी औपचारिकता पूरी की। इन्होंने पुलिस को बताया है कि दोनों संतान नहीं होने के चलते कई दिनों से परेशान थे। 

No comments: