Friday, February 7, 2014

केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ मीडिया और उद्योगपतियों पर भी जमकर निशाना साधा

 आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ मीडिया और उद्योगपतियों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्र के करप्ट लोग इकट्ठा हो गए हैं और अब उनका एक ही मकसद रह गया है आम आदमी पार्टी की सरकार को बदनाम करना। केजरीवाल ने ये बातें दिल्ली में आयोजित ऑटो चालकों की महापंचायत में कहीं। 
ऑटो ड्राइवरों की महापंचायत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) के अच्छे कामों से बीजेपी और कांग्रेस वाले घबरा गए हैं। उन्होंने घूसखोर मीडियाकर्मी और भ्रष्ट उद्योगपतियों के साथ मिलकर बीजेपी और कांग्रेस, बीजेपी वाले हमारी पार्टी को बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सिर्फ अनिल अंबानी की रिलायंस कंपनी के साथ ही दिक्कत क्यों है। आखिर टाटा की कंपनी अपना काम कैसे वक्त पर पूरा कर लेती है? उन्होंने खुलेआम कहा कि अंनिल अंबानी कांग्रेस और बीजेपी वालों के साथ मिलकर हमारी सरकार को बदनाम कर रहे हैं।
 
केजरीवाल ने कहा, मैं जब अन्ना जी वाला लोकपाल दिल्ली की जनता वालों के लिए बनाता हूं, तो ये (मीडिया और विरोधी पार्टी वाले) सभी कहते हैं कि यह असंवैधानिक है। लेकिन मेरा एक सवाल है अगर घूसखोर और करप्ट लोगों को को जेल भेजना असंवैधानिक है, तो संवैधानिक क्या है? उन्होंने कहा कि अगर हमें कानून बनाने का अधिकार नहीं तो फिर चुनाव क्यों करवाए, हमारी सरकार की जरूरत क्या थी?
 

इसके अलावा केजरीवाल ने दिल्ली के ऑटो वालों के लिए कई घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि अगर आपसे दिल्ली पुलिस का कोई कॉन्स्टेबल पैसा मांगता है तो आप मना मत करो। उससे सेटिंग कर लो। उनकी बात को रेकॉर्ड करके हामरे पास भेज दीजिए हम उसे जेल भेज देंगे। उन्होंने कहा कि हर साल 1 अप्रैल को ऑटो का किराया रिवाइज किया जाएगा। अगर महंगाई बढ़ेगी तो भाड़ा बढेगा और घटेगी तो किराया घटेगा। 
केजरीवाल ने कहा कि जिनके पास पुराना मीटर उन्हें नया मीटर लगाने की जरूरत नहीं है। उन्हें अलग से सिर्फ जीपीएस लगवानी होगी। साथ ही उन्होंने ऑटो वालों से कहा कि आप अपना व्यवहार सुधारें। आपकी बहुत शिकायतें आ रही हैं। आप बेईमान छोड़ दें। ईमानदारी की कमाई में बहुत ज्यादी सुकून है। उन्होंने ओवरचार्ज लेने वाले ऑटो वालों को उनके बच्चों की कसम भी खिलवाई।
 
दिल्ली के सीएम ने कहा कि हम आपकी हर समस्या सुनेंगे साथ ही आपके लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम भी चालाएंगे। हमारे मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ट्रेनिंग प्रोग्राम की तैयारी कर रखी है।

No comments: