Wednesday, February 19, 2014

AAP को मुकेश अंबानी से चंदा लेने में परहेज नहीं

अंबानी नहीं, लेकिन उनका चंदा मंजूर! : हालांकि यादव का अंबानी पर हमलावर रुख जारी रहा। उन्होंने अंबानी के केजी बेसिन घोटाले के बोफोर्स से भी बड़ा घोटाला करार दिया। यादव ने कहा कि मुकेश अंबानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करना एक महत्वपूर्ण पड़ाव था, जिसने कांग्रेस और बीजेपी को यह स्वीकार करने के लिए विवश कर दिया कि हम अपना चुनावी अजेंडा लागू करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जनता का यूपीए से मोहभंग हो चुका है, देश को अब कमजोर मोर्चों की जगह मजबूत विकल्पों की आवश्यकता है। आम आदमी पार्टी अब जोश में है, और प्रतिद्वंद्विता के लिए हम तत्पर हैं। 'आप' लोकसभा चुनावों को लेकर कमर कस चुकी है।
यादव ने जहां एक ओर अभी संगठन के राष्ट्रव्यापी न होने की बात स्वीकारी, वहीं यह स्वीकारने में भी गुरेज नहीं किया कि पार्टी देशभर में अधिकतम लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी की दोनों महिला उम्मीदवारों अंजलि दमानिया और मीरा सान्याल की मौजूदगी में पार्टी ने खुद को महिला सशक्तिकरण का पक्षधर बताया।
महाराष्ट्र की सभी सीटों पर लड़ने की मंशा: अंजलि दमानिया ने पार्टी की राज्य स्तरीय लोकसभा चुनाव तैयारी पर प्रकाश डालते हुए चुनावों के लिए 407 आवेदन आने की जानकारी दी। उन्होंने 350 लोगों का इंटरव्यू लेने और प्रत्याशी चयन प्रक्रिया के गुरुवार तक पूर्ण हो जाने की बात कही। इस दौरान योगेंद्र यादव और मुंबई के 'आप' नेता मयंक गांधी ने राज्य की सभी 48 सीटों पर लड़ने की उम्मीद जताई।
गुरुवार को होगा उठेगा पर्दा: पत्रकारों से वार्ता के दौरान नागपुर से प्रत्याशी दमानिया ने इस गुरुवार को महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी स्कैम का भांडा फोड़ने का दावा किया। उन्होंने इसे राज्य का सबसे बड़ा स्कैम करार दिया।
राहुल बनाम मोदी युद्ध दुर्भाग्यपूर्ण: लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण में तीन प्रत्याशी घोषित करने के बाद जब मंगलवार दोपहर दिल्ली से चकाला आकर योगेंद्र यादव ने प्रेस वार्ता बुलाई तो लगा कि वे अन्य प्रत्याशियों के नाम की भी घोषणा कर देंगे। इसके विपरीत डायस पर मौजूद दमानिया, गांधी समेत 'आप' के सभी नेता देश को मोदी और राहुल से ऊपर उठ कर सोचने की नसीहत देते नजर आए।

No comments: