Wednesday, January 8, 2014

अब कश्मीर पर और खून-खराबा मत करो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गाजियाबाद में आम आदमी पार्टी के ऑफिस पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे मारने से कश्मीर मुद्दा हल हो सकता है तो जगह और वक्त बता दें, मैं मार खाने आ जाऊंगा।  यूपी के गाजियाबाद में पार्टी ऑफिस पर हुए हमले को दुखद बताते हुए केजरीवाल ने कहा, 'हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। आखिर हमला करने वाले चाहते क्या हैं? भगवान का नाम लेते हुए ऐसा हमला करना हैरान करता है। मैं भी हिंदू हूं, भगवान कभी नहीं चाहते होंगे कि उनके नाम पर कोई किसी के घर या दफ्तर में घुसकर हमला करे।'  दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशांत भूषण के बयान पर बेवजह राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा, 'अगर प्रशांत भूषण या मुझे मारने से कश्मीर समस्या का समाधान हो सकता है तो जगह और समय बता दें, मैं आ जाऊंगा।' उन्होंने कहा कि हमारे मन में बदले की भावना नहीं है। 
प्रशांत भूषण के बयान से वह एक बार फिर किनारा करते दिखे। केजरीवाल ने कहा, 'कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। कहां पर सेना की तैनाती होनी है और कहां नहीं, यह आंतरिक सुरक्षा का मामला है। इसमें सरकार को तैनाती करने का अधिकार है, लेकिन जन-भावनाओं का भी सम्मान होना चाहिए।'
केजरीवाल के उक्त बयान पर उमर अब्दुल्लाह का ट्वीट
प्रिय @ArvindKejriwal कश्मीर के नाम पर पहले ही बहुत से अच्छे लोग जान दे चुके हैं, अब कश्मीर पर और खून-खराबा मत करो। शुक्रिया
08 जनवरी 2014

किसी को भी केजरीवाल से उनके पांच बेडरूम वाले आवास को लेकर शिकायत नहीं होगी, बल्कि शिकायत तब होगी जब वह गरीबों से किए अपने चुनावी वादे पूरे नहीं करेंगे। इसलिए उन्हें उनका काम करने दें और सरकार चलाने दें।
04 जनवरी 201

मेरी भी केजरीवाल से प्रार्थना है कि कश्मीर के नाम पर हिंदुओं के नाश का बीज न बोएँ ।

संपादक 

No comments: