Tuesday, May 27, 2014

अबकी बार अंतिम संस्कार- आपत्तिजनक एमएमएस सर्कुलेट करने के आरोप में अरेस्ट


कोस्टल कर्नाटक के भटकल से 25 साल के एमबीए स्टूडेंट और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक एमएमएस सर्कुलेट करने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। भटकल के फेमस उर्दू कवि समिउल्ला बरमावर के बेटे वकास बरमावर को चार दोस्तों के साथ बेंगलुरु में एक अपार्टमेंट से सिटी पुलिस के सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने अरेस्ट किया। वकास के चारों दोस्तों को पुलिस ने रविवार दोपहर बाद पूछताछ कर छोड़ दिया। हालांकि, वकास फिलहाल पुलिस हिरासत में ही हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक वकास को बेलगाम के खानपुर में पूछताछ के लिए ले जाया गया था।
एमएमएस में एक अज्ञात शव में नरेंद्र मोदी का फेस जोड़कर बीजेपी के इलेक्शन स्लोगन 'अबकी बार मोदी सरकार' की तर्ज पर लिखा था- 'अबकी बार अंतिम संस्कार'। आरोप है कि यह एमएमएस कुछ वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजा जा रहा था जिसे आम आदमी पार्टी के ऐक्टिविस्ट हैंडल करते हैं। सूत्रों के मुताबिक गलती से यह एमएमएस बेलगाम में एक बीजेपी समर्थक के पास चला गया और उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करा दी।
सीनियर पुलिस ऑफिसर्स ने इस मामले में गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गिरफ्तारी से उत्तर कन्नड़ जिले के भटकल में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गुस्से में हैं। इनका कहना है कि इमेज राजनीति व्यंग्य के रूप में थी। आप के टिकट पर उत्तर कन्नड़ जिले से चुनाव लड़ने वाले राघवेंद्र थाणे ने कहा कि हमलोग राज्य स्तर पर इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। बीजेपी की तरफ से हमलोग चुनावी कैंपेन के दौरान भी टारगेट किए गए। उन्होंने कहा कि भटकल में आप के मुस्लिम कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है। वकास भटकल में ही एक कॉलेज से एमबीए कर रहे हैं। वह बेंगलुरु के एक फर्म में इंटर्नशिप कर रहे थे।

No comments: