Sunday, February 7, 2016

गोवा की राज्‍यपाल मृदुला सिन्‍हा ने अपने जीवन का बड़ा खुलासा किया



देश में पीएम मोदी के बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ कैंपेन पर बोलते हुए गोवा की राज्‍यपाल मृदुला सिन्‍हा ने अपने जीवन का बड़ा खुलासा किया। उन्‍होंने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी मां मुझे गर्भ में ही मार डालना चाहती थी लेकिन मेरे पिता ने मुझे बचाया।
स्‍वदेशी मेला कार्यक्रम में श‍िरकत करने आईं राज्‍यपाल मृदुला सिन्‍हा ने कहा, 'जब मैंने सुना कि पीएम गर्ल चाइल्ड को बचाने के बारे में कुछ कहने वाले हैं, तब याद आया कि कैसे मेरे पिता ने मुझे बचाया था। मेरी मां 40 वर्ष की उम्र में गर्भवती हुई थीं लेकिन वो मुझे पेट में ही मार देना चाहती थी। इसके लिए उन्‍होंने गर्भपात के लिए ढेर सारी दवाएं खा ली थीं।'
उन्‍होंने आगे कहा, 'लेकिन जब इस बात का पता मेरे पिता को लगा तो उन्‍होंने समाज की फिक्र किए बगैर मुझे बचाया। वो मेरी मां को एक सुरक्षित जगह ले गए जहां उन्‍होंने यह सुनिश्चित किया की मैं इस दुनिया में जन्‍म लूं।'
राज्‍यपाल ने अपने पिता की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होंने मुझे बचाया और अच्‍छी शिक्ष दे ते हुए परंपराओं को तोड़ा। मुझे लगता है बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ में परिवार बचाओ को भी जोड़ा जाना चाहिए।

No comments: