Friday, February 5, 2016

पुलिस ने आईएस के एक संदिग्‍ध फायनेंसर को गिरफ्तार किया



देश में लगातार हो रही आईएस आतंकियों और आईएसआई एजेंटों की गिरफ्तारी में एक और नाम जुड़ गया है। इस बार पुलिस ने आईएस के एक संदिग्‍ध फायनेंसर को गिरफ्तार किया है।
खबरों के अनुसार इस संदिग्‍ध की पहचान मुंबई के रहने वाले मोहसिन के रूप में हुई है और इसे कश्मीरी गेट स्थित अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा (आईएसबीटी) से गिरफ्तार किया गया है। मोहसिन को दोपहर दो बजे पटियाला हाउस कोर्ट में उसे पेश किया जाएगा।
दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, मोहसिन देश में छिपे आईएस के लिए काम कर रहे लड़कों को पैसा मुहैया करवाता था। इस संदिग्‍ध फायनेंसर ने हमलों के लिए उत्तराखंड के आईएस आंतकियों को पैसे भी दिए थे। उसे यह पैसा आतंक के सरगनाओं से हवाला के माध्‍यम से मिलता था। मोहसिन के पास से 85000 रुपये बरामद हुए हैं।
गिरफ्तारीक के बाद दिल्‍ली स्‍पेशल सेल के पुलिस कमिश्‍नर अरविंद दीप के अनुसार संदिग्‍ध का नाम मोहसीन है और उम्र 26 वर्ष है। वो मुंबई में मलाड वेस्‍ट का रहने वाला है। मोहसीन रूड़की मॉड्यूल का हिस्‍सा था और सीरिया जाने की तैयारी कर रहा था।
राजधानी दिल्ली में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के संदिग्ध आतंकी मोहसिन की गिरफ्तारी से जहां एक ओर खुफिया एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली हैं वही इससे भारत को आतंकी हमले का संकेत भी मिलता दिखाई दे रहा है।
पिछले दिनों खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को अलर्ट जारी कर आशंका जाहिर की थी कि आइएस के आतंकी त्योहार के मौके पर दिल्ली में हमला कर सकते हैं।

No comments: