Friday, June 14, 2013

रमेश ने यह भी स्वीकार किया कि आने वाले चुनावों में मोदी कांग्रेस के लिए चुनौती होंगे

कांग्रेस के अहम रणनीतिकार केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा है कि नरेंद्र मोदी इस देश के पहले असली फासिस्ट हैं। रमेश ने यह भी स्वीकार किया कि आने वाले चुनावों में मोदी कांग्रेस के लिए चुनौती होंगे। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल अपने प्रबंधन कौशल की वजह से कांग्रेस के लिए चुनौती हैं बल्कि विचारधारा के स्तर पर भी कांग्रेस को चुनौती पेश करेंगे। 

शायद यह पहली बार है जब किसी कांग्रेस के बड़े नेता ने नरेंद्र मोदी को कांग्रेस के लिए चुनौती करार दिया है। कांग्रेस इससे पहले हमेशा एक सुर में कहती रही है मोदी को गुजरात से बाहर कोई नहीं जानता है। जब रमेश से पूछा गया कि क्या कांग्रेस मोदी से डरी हुई है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमें क्यों मोदी से डरना चाहिए? इसमें कोई शक नहीं है कि वह ताकतवर कैंपेनर रहे हैं। 

बीजेपी ने जयराम रमेश की टिपप्णी पर कहा कि मोदी से कांग्रेस किस हद तक डरी हुई है इस बयान से साफ हो जाता है। बीजेपी प्रवक्ता प्रकाश जावेडकर ने कहा, 'कांग्रेस बुरी तरीके से बौखला गई है। उसे अभी से ही अहसास हो गया है कि 2014 में हारने वाली है। कांग्रेस हताशा में न जाने मोदी को क्या-क्या बोल रही है।' उन्होंने कहा कि यह मोदी का डर ही है कि कांग्रेस हर दिन उन पर अटैक करती है। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस विकास से खौफ खा रही है। कांग्रेस मोदी के विकास अजेंडा से बुरी तरह डरी हुई है। नकवी ने बताया कि कांग्रेस को मोदी फोबिया से फिलहाल मुक्ति नहीं मिलने वाली है।

No comments: