Monday, November 18, 2013

अन्ना जी के नाम खुला पत्र

महोदय,
मैं आपका आलोचक नहीं हूँ , और बीजेपी या कांग्रेस  का कार्यकर्ता भी नहीं । लेकिन आपसे और आपकी स्वच्छ छवि , बेदाग जीवन से प्रेरणा लेता रहा हूँ । भारत के करोड़ो लोग और युवा भी आपसे प्रेरणा लेते रहे हैं ।   पिछले दो दिन की खबरों से मैं भी आहत हुआ हूँ । मैं आपको कोई सलाह भी नहीं दे सकता परंतु प्रार्थना कर सकता हूँ कि आप भूतकाल की तरह मेहरबानी कर अपने सिद्धांतों पर कायम रहे, और आगे भी कायम रहें । आपका नाम लेकर वोट लेना या चंदा लेना  मेरी समझ में आपके प्रति अन्याय है । वे कुछ भी सफाई दें लोग आपके नाम से ही चंदा देते हैं ।

मैं माननीय केजरीवाल जी पर कोई टिप्पणी भी नहीं करना चाहता क्योंकि वह इस लायक नहीं है कि कोई आम आदमी उस जैसे पर कोई टिप्पणी करे । दिल्ली में रहकर कुछ ऐसा होना स्वाभाविक है कि केजरीवाल भी आज आपकी वजह से मलमाल हो गए । 20 करोड़ का चंदा मिल गया , आपको आंदोलन के लिए इतना चंदा नहीं मिला  यह उनका तर्क हो सकता है । उनकी पार्टी के अधिकतर उम्मीदवार करोड़पति हैं , तो आम आदमी की पार्टी का ढोंग क्यों ? आज आपके नाम से चंदा लेकर आपको धोका दे रहे हैं यदि जीत गए तो देश के आम आदमी को ही धोका देंगे ।

राजेंद्र गुप्ता , मुंबई 

No comments: