Tuesday, December 21, 2010

सीबीआई से डरते नहीं

2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले में सीबीआई की ओर से पूछताछ के लिए समन मिलने के बाद पूर्व टेलिकॉम मिनिस्टर ए. राजा ने कहा है कि वह सीबीआई से डरते नहीं हैं और जांच में पूरा सहयोग करेंगे। इससे पहले हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ ने खबर दी थी कि समन मिलते ही अचानक राजा की तबीयत खराब हो गई और वह अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। हालांकि, बाद में कहा गया कि राजे रेग्युलर चेकअप के लिए गए थे। राजा ने कहा, 'मैं सीबीआई से नहीं डरता हूं। मैं वकील हूं। वकील के तौर पर मैं कानून का पालन करूंगा। मैं कानून से नहीं भागूंगा।' राजा ने अग्रिम जमानत याचिका दायर करने संबंधी खबरों को झूठ करार देते हुए कहा, ' मैं आरोपी नहीं हूं और इसलिए अग्रिम जमानत के लिए आवेदन करने का सवाल ही नहीं है।'
सीबीआई ने घोटाले के बारे में पूछताछ के लिए राजा के साथ-साथ कॉरपोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया सहित अन्य को भी नोटिस भेजकर हाजिर होने के लिए कहा है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई राजा से उनके निवेश, रकम के स्रोत और पिछले कुछ वर्षों के बैंक ट्रांजैक्शंस के बारे में पूछताछ करना चाहती है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा आज कांग्रेस महाधिवेशन में दिए गए बयान कि दोषी को बख्शा नहीं जाएगा पर राजा ने कहा कि वह इस बारे में टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हैं। डीएमके अध्यक्ष एम. करुणानिधि के साथ शनिवार को हुई बैठक के बारे में उन्होंने कहा, ' यह एक नेता और एक कार्यकर्ता के बीच बैठक थी। कार्यकर्ता का अपने नेता से मिलना सामान्य है।' इसी बीच सीबीआई का समन मिलते ही अचानक राजा की तबीयत खराब हो गई। सूत्रों के मुताबिक राजा सेहत के ही आधार पर अंतरिम जमानत पाने की भी कोशिश कर रहे हैं।

No comments: