Sunday, December 16, 2012

फिर गैंग रेप की सनसनीखेज वारदात से शर्मसार


 राजधानी दिल्ली एक बार फिर गैंग रेप की सनसनीखेज वारदात से शर्मसार है। मेडिकल की स्टूडेंट को उसके बॉयफ्रेंड के सामने बंधक बनाकर चलती बस में दरिंदों ने हवस का शिकार तब तक बनाया जब तक वह बेहोश नहीं हो गई। विरोध करने पर बॉयफ्रेंड को लोहे की रॉड से लहूलुहान कर दिया। करीब 2 घंटे तक राजधानी की सड़कों पर बस दौड़ती रही और छात्रा की अस्मत लुटती रही। बाद में लड़की को उसके बॉयफ्रेंड के साथ महिपालपुर इलाके में सुनसान जगह फेंक कर आरोपी बस को लेकर फरार हो गए।

दिल दहलाने वाली इस वारदात के बारे में जैसे ही पुलिस के आला अफसरों को खबर हुई तो हड़कंप मच गया। वसंत विहार पुलिस ने केस दर्ज कर फौरन पीड़ित लड़की को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने रेप की पुष्टि करते हुए लड़की की हालत नाजुक बताई है। वारदात के 12 घंटे बाद भी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। हालांकि, कुछ लोगों की पहचान करने का दावा पुलिस ने किया है।

वसंत विहार पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पीड़ित छात्रा शिवानी (काल्पनिक नाम) द्वारका में रहती हैं और मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। शिवानी का सॉफ्टवेयर इंजीनियर बॉयफ्रेंड जेएनयू के पास के बेरसराय में रहता है। शिवानी अक्सर उससे मिलने के लिए बेरसराय आती रहती हैं। रविवार की शाम संडे को दोनों का पिक्चर देखने का प्लान था। दोनों ने पीवीआर साकेत सिनेमा के बाहर मिलने का वक्त तय किया था। रात को पिक्चर देखने के बाद दोनों वहां से निकले। रात अधिक हो जाने के कारण बॉयफेंड भी शिवानी को घर तक छोड़ने के लिए साथ चल पड़ा।

दोनों ने मुनिरका से वाइट लाइन की बस में सवार हुए। बस वाले ने कहा कि वह द्वारका की तरफ जा रहा है। बस में ड्राइवर समेत चार लोग सवार थे। बताया जाता है कि इन दोनों के चढ़ते ही बस के अंदर की लाइट बंद कर दी, जिस पर बॉयफ्रेंड ने आपत्ति जताई। बस में सवार लड़कों ने बॉयफ्रेंड को धमकी देते हुए खामोश रहने के लिए कहा। दोनों ने बस को रुकवाने के लिए जोर दिया तो कंडक्टर और लड़कों ने बॉयफ्रेंड को धमकाया और लड़की से छेड़छाड़ शुरू कर दी।

विरोध करने पर लोहे की रॉड से बॉयफ्रेंड को बुरी तरह पीट कर लहूलुहान कर दिया। इसके बाद बस के आगे केबिन में लड़की को खींच कर ले गए। जहां बस चलती रही और बारी-बारी से लड़की को हवस का शिकार बनाते रहे। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान लड़कों ने बॉयफ्रेंड के हाथ-पांव बांध दिए थे। लड़की के बेहोश होने तक उसके साथ रेप किया जाता रहा। आरोपियों ने दोनों को रात करीब साढ़े बारह बजे के आसपास महिपालपुर में सुनसान इलाके में फेंक दिया। किसी राहगीर की मदद से दोनों ने पुलिस से संपर्क किया।

मेडिकल में रेप की पुष्टि के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर रात को ही टीमें छापेमारी करने के लिए रवाना कर दीं। पीड़ित लड़की की सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित लड़की के बॉयफ्रेंड को थाने में पूछताछ के लिए बिठा रखा है और वारदात के बारे में गहराई से जानकारी ली जा रही है। वसंत विहार पुलिस ने सफेद रंग की दो बसों को जब्त किया है। लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

No comments: