Wednesday, March 13, 2013

सीआरपीएफ के बंकर में आतंकी घुस गए


जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बेमिना इलाके में आतंकवादियों ने आत्मघाती हमला किया है। इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए और 7 घायल हुए हैं। सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया है। यह हमला श्रीनगर में बेमिना पब्लिक स्कूल के बाहर हुआ है। आज स्कूल बंद था इसलिए किसी बच्चे को नुकसान नहीं हुआ है। घाटी में तीन साल बाद आतंकियों का यह आत्मघाती हमला है। 
सीआपपीएफ ने कहा कि ऑपरेशन पूरा हो गया है। सीआरपीएफ ने कहा कि आतंकी इस इलाके में शांति से परेशान हैं। सीआरपीएफ के बंकर में आतंकी घुस गए थे और वहीं से फायरिंग शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक आतंकी लश्कर के थे। फिलहाल सीआरपीएफ के बंकर में तलाशी जारी है। सुरक्षाबलों को शक है कि बंकर में अभी भी कुछ आतंकी छुपे हो सकते हैं। तलाशी के दौरान फायरिंग की भी आवाज आ रही है।
जम्मू-कशमीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने विधानसभा में कहा, 'श्रीनगर के बेमिना इलाके में हमला हुआ है। तीन नागरिक घायल हुए हैं और सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हुए हैं।' आतंकी क्रिकेट किट में हथियार लेकर आए थे। आसपास के इलाकों में फिलहाल दहशत का माहौल है। सुरक्षाबलों को अभी भी आतंकियों के छुपे होने की आशंका है। इस बीच केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि आतंकी पाकिस्तानी थे और दो आतंकवादी और छुपे हो सकते हैं। फिलहाल दोनों आतंकियों की तलाश जारी है।
पुलिस पब्लिक स्कूल की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ का बंकर बना हुआ है। आतंकियों ने यहीं घात लगाकर हमला किया। सुरक्षा बलों का अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। अलगाववादियों की हड़ताल की वजह से स्कूल बंद था। गौरतलब है कि घाटी में अलगाववादियों की तरफ से अफजल गुरु की डेड बॉडी की मांग को लकर हड़ताल जारी है।
जब आतंकियों ने हमला किया तब सीआरपीएफ के जवान क्रिकेट खेल रहे थे। इसके तुरत बाद सीआरपीएफ के जवानों ने भी मोर्चा संभाला। लेकिन आतंकियों ने हमला इतना ताबड़तोड़ किया कि पांच जवान मौके पर ही शहीद हो गए। पुलिस प्रवक्ता मनोज कुमार ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि हमले में हमारे पांच जवान शहीद हुए और दो आतंकी मारे गए हैं।
आतंकी क्रिकेट यूनिफॉर्म में स्कूल के मैदान में घुसे थे। सीआरपीएफ के जवानों को पहली नजर में पता नहीं चला कि ये आतंकवादी हैं। तब सीआरपीएफ के जवान भी क्रिकेट ही खेल रहे थे। अफजल गुरु की फांसी के बाद से घाटी में माहौल खराब है। अलगाववादियों की तरफ से लगभग हर दिन हड़ताल आयोजित की जाती है। सीपीएम नेता प्रकाश करात ने कहा कि अफजल गुरु की फांसी के बाद आतंकवादी फायदा उठाना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अफजल गुरु की फांसी के बाद से ही माहौल खराब हुआ है।

No comments: